नरेंद्र कुमार चौबे

लोनी । आज 26 अप्रैल 2020 दिन रविवार को अक्षय तृतीया तिथि पर भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान भोलेनाथ के परम भक्त हमारे इष्ट देवता ब्राह्मण शिरोमणि भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव बड़े धूम धाम से मनाया गया ।
गौरतलब हो कि कॅरोना वायरस के चपेट आये देश की जनता के स्वस्थ्य हेतु सरकार द्वारा लागू लॉक डाउन नियमों का पालन करते हुुुए अपने साथी सदष्यों के साथ कार्यालय 111 दीप प्रज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित करके बाबा का जन्म उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया। कॅरोना वायरस का प्रकोप महामारी ,बीमारी का भयावह शक्ल ले चुका है । विश्व के कल्याण के लिए कामना की । फोन कॉल द्वारा अपने रिश्तेदार एवं मित्रों को भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दी । मैं गर्व से कहता हूं कि मुझे ब्राह्मण होने का गर्व ही नहीं अपितु घमंड भी है । क्योंकि एक ब्राह्मण एक ब्रह्मांड की रचना करता है । ब्राह्मण कोई जाति नहीं है बल्कि साक्षात एक धर्म है । एक संस्कार हैं । जब जब पृथ्वी पर संकट आया है तो ब्राह्मण सबसे आगे हमेशा पथ प्रदर्शक की भूमिका में खड़ा नजर आया ।आज भी लोनी एवं विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ के तत्वाधान में जो ब्राह्मण रसोईया चल रही है । मैं उन सभी रसोइयों चलाने वालों को साधुवाद देता हूं । इस संकट की घड़ी में जो वह नेक कार्य कर रहे हैं । वास्तव में वह बधाई के पात्र हैं । क्योंकि जब सब लोग अपने घरों में निवास कर रहें हैं और वह निडर एक योद्धा की तरह रण में खड़े हैं तो इसलिए कहा गया है कि ब्राह्मण शास्त्र में भी रुचि रखते हैं और शस्त्र में भी क्योंकि परशुराम भी हम हैं और रावण भी।
जन्मोत्सव कार्यक्रम में मुख्य रूप से सतीश शर्मा राष्ट्रीय संगठन मंत्री मुकेश शर्मा कोषाध्यक्ष अंकुर शर्मा राष्ट्रीय सचिव विनोद शर्मा राष्ट्रीय सचिव तनु शर्मा जिलाध्यक्ष गा.बाद युवा प्रकोष्ठ शुभम शर्मा जिलाध्यक्ष सीलमपुर युवा प्रकोष्ठ सुनील जोशी जिला प्रवक्ता गा.बाद युवा प्रकोष्ठ संतोष मिश्रा नगर अध्यक्ष लोनी मंथन शर्मा युवा नेता हर्ष भारद्वाज आदि लोग उपस्थित रहे।