66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का शुक्रवार को ऐलान किया गया। बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड ‘अंधाधुन’ को दिया गया है। इसके अलावा आयुष्मान खुराना को फिल्म (बधाई हो) और विक्की कौशल (उरी) को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला है। राजस्थानी फिल्म ‘टर्टल’ को भी बेस्ट अवॉर्ड मिला है। राजस्थान के एक गांव में पानी की समस्या को लेकर यह फिल्म बनाई गई है। फिल्म टर्टल का निर्देशन दिनेश एस यादव ने किया है और इसके निर्माता अशोक चौधरी है।

फिल्म ‘टर्टल’ में अभिनेता संजय मिश्रा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म के बारे में संजय मिश्रा ने कहा कि फिल्म ‘टर्टल’ राजस्थान के गांव में आए जल संकट की एक वास्तविक घटना का काल्पनिक रूपांतरण है। उन्होंने कहा कि मैंने यह फिल्म इसलिए चुनी क्योंकि मुझे कहानी वास्तविक लगी। इस प्रकार की फिल्म हमारे भविष्य को दर्शाने के लिए बहुत आवश्यक है ताकि हम जल संकट के बारे में जागरूकता फैला सकें।

अभिनेता संजय मिश्रा के वर्कफ्रंट की बात करे तो उनकी फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ इस शुक्रवार को रिलीज हुई है। प्रशांत सिंह के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को एकता कपूर ने प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में अभिनेता संजय मिश्रा के अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा, परिणीति चोपड़ा, जावेद जाफरी और अपारशक्ति खुराना भी मुख्य भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं।