‘मिस्टर बजाज’ के नाम से फेमस होने वाले मशहूर अभिनेता रोनित रॉय 11 अक्टूबर को जन्मदिन मनाते है। रोनित न सिर्फ छोटे पर्दे पर बल्कि बड़े पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुके हैं। लेकिन रोनित के लिए सफलता का ये रास्ता बिलकुल भी आसान नहीं था। इस पैकेज में आपको बताते हैं रोनित रॉय की जिंदगी से जुड़ीं कुछ खास बातें….

रोनित रॉय

रोनित रॉय का जन्म एक बंगाली परिवार में हुआ था। उन्होंने अहमदाबाद से अपनी स्कूलिंग की और बाद में होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया। लेकिन रोनित का मन कभी भी अपने काम में नहीं लगा क्योंकि वो शुरू से ही अभिनेता बनना चाहते थे।

अपने सपने को पूरा करने के लिए रोनित मुंबई पहुंच गए। लेकिन उस वक्त उनकी जेब में सिर्फ छह रुपये थे। वहीं मशहूर फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने उन्हें अपने घर में रुकने के लिए जगह और साथ ही साथ उन्हें बताया कि अभिनेता बनने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।

ronit roy

जब तक बतौर अभिनेता रोनित को कोई काम नहीं मिला, तब तक उन्होंने एक होटल में नौकरी कर ली। होटल में उन्होंने न टेबल की साफ सफाई का काम किया बल्कि साथ ही साथ बर्थन भी धोने का काम किया। वहीं जब उन्हे फिल्म ‘जान तेरे नाम’ में काम मिला तो वो फिल्म भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

Ronit Roy

बड़े पर्दे पर हार के बाद रोनित ने छोटे पर्दे का रुख किया और उन्हें  एकता कपूर के सीरियल कसौटी जिंदगी में काम मिला। इस शो से उन्हें घर घर में मिस्टर बजाज के नाम से पहचान मिली। इसके बाद रोनित ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

ronit roy

छोटे पर्दे पर सफलता के बाद रोनित ने फिर से बड़े पर्दे की ओर रुख किया। रोनित के फिल्मी करियर की बात करें तो उनकी लिस्ट में उड़ान, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, शूटआउट एट वडाला, 2 स्टेट्स, मुन्ना माइकल, अगली और बॉस जैसी कई फिल्में शामिल हैं।