मुंबई : ऑटोग्राफ प्रोडक्शन और रिजवान अदतिया प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म “रिजवान – एन इंस्पिरेशनल ट्रू स्टोरी” का ट्रेलर और म्यूजिक लांच जुहू स्थित एक होटल में हुआ। फ़िल्म के सभी स्टारकास्ट, डायरेक्शन और प्रोडक्शन टीम उपस्थित हुए साथ में पदमश्री और पद्मविभूषण से सम्मानित प्रसिद्ध गीतकार उदित नारायण, मशहूर संगीतकार समीर सेन, अभिनेत्री सुजाता मेहता और कॉमेडियन सुनील पाल ने भी शिरकत की। ‘रिजवान’ फ़िल्म का संगीत संगीतकार समीर सेन के पुत्र सोहेल सेन ने दिया है। फ़िल्म में तीन गाने हैं और तीनों गाने मोटिवेशनल और मधुर है। गायक कलाकार उदित नारायण और अल्तमश फरीदी हैं। उदितनारायण तो अपने क्षेत्र में प्रसिद्ध और एवरग्रीन हैं ही साथ ही अल्तमश की गायकी भी शानदार है। उनका ‘एक मुलाकात’ और ‘एक चुम्मा’ गीत ब्लॉकबस्टर साबित हुआ है और इस फ़िल्म का उनके द्वारा गाया गीत भी उसी श्रेणी का है।

‘रिजवान’ फ़िल्म के डायरेक्टर हरेश व्यास ने बिजनेसमैन रिजवान अदतिया की जीवनी पर आधारित यह बॉयोग्राफी फ़िल्म का निर्माण किया है। एक गरीब परिवार का कम पढ़ा व्यक्ति कैसे मुसीबतों का सामना करते हुए तरक्की की सीढ़ियों पर आगे बढ़ता है, इसी कहानी पर बेस्ड यह फ़िल्म है। फ़िल्म में और क्या ट्विस्ट या कहानी है यह तो फ़िल्म देखने पर पता चलेगा।

ट्रेलर और म्यूजिक लॉन्च के मौके पर फ़िल्म के प्रोड्यूसर और जिस व्यक्ति के जीवन पर यह फ़िल्म बनी है वह शख्स रिजवान अदतिया अपने जीवन और फ़िल्म से जुड़ी बातें भी साझा करते हुए कहा कि इस फ़िल्म के जरिये युवा और व्यापारी को प्रेरणा मिलेगी तथा परिवार के बीच आपसी संबंध और मानव सेवा का संदेश देगी। उन्होंने कहा कि फ़िल्म की सारी कमाई उनके चैरिटेबल फाउंडेशन में जाएगी जिससे जरूरतमंद लोगों की सहायता हो सके। फ़िल्म में रिज़वान के किरदार को गुजराती फ़िल्म और रंगमंच के अभिनेता विक्रम मेहता ने साकार किया है। रिज़वान की शूटिंग पोरबंदर और मोजाम्बी (अफ्रीका) में की गई है। यह फ़िल्म रिज़वान की प्रेरणादायी बायोग्राफी के आधार पर बनी है।