नई दिल्ली: पूरी दुनिया में व्यक्तियों, छोटे कारोबारियों, संगठनों, सरकारों तथा स्कूलों के लिए सबसे लोकप्रिय डॉक्युमेंट प्रबंधन समाधान कैमस्कैनर ने कई नए फीचर्स पेश करने की घोषणा की है। ये फीचर्स उपभोक्ताओं को अपनेडॉक्यूमेंट्स की हाई क्वालिटी स्कैनिंग करते हुए उन्हें बिल्कुल नया एवं अनूठा अनुभव देने के मकसद से लाए गए हैं। इनमें कुछ फीचर्स इस प्रकार हैं: 

  • इमेज से स्प्रेडशीट— उपभोक्ता अब किसी दस्तावेज की तस्वीर लेकर इसे तत्काल स्प्रेडशीट में बदल सकते हैं। यह स्प्रेड शीट हर तरह से सहयोग करेगा।
  • बुक से ई—बुक— उपभोक्ता आसानी से पुस्तक की तस्वीर लेकर इसे स्कैन कर सकते हैं। तस्वीर लेने के बाद बाईं और दाईं ओर के पन्ने अपने आप खुल जाएंगे ताकि आप कोई—बुक का अहसास हो सके।मुड़े हुए टेक्स्ट भी स्पष्ट दिखने के लिए सीधे हो जाएंगे।    
  • पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन को स्कैन करें— पीपीटी शूटिंग मोड अत्यंत स्पष्टता के साथ प्रजेंटेशन की स्कैनिंग करने की सुविधा देता है।इसके किनारे मैनुअल फोकस किए बिना अपने आप तराशे हुए होते हैं।               
  • अपने सर्टिफिकेट को प्रिंट करें— उपभोक्ता अपने सर्टिफिकेट को स्कैन कर सकते हैं और इसका प्रिंट रेडीव्यू देख सकते हैं, साथ ही मुड़े हुए टेक्स्ट को सीधा कर सकते हैं।  
          
  • सर्च करें और अनुवाद करें— नया स्मार्ट ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकॉग्निशन (ओसीआर) के जरिये उपभोक्ता अपने स्कैन किए दस्तावेज का कोई भी टेक्स्ट खोज सकते हैं और इसका 60 से अधिक भाषाओं में अनुवाद कर सकते हैं।

ये फीचर्स तत्काल प्रभाव से वीआईपी अकाउंट यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे। वीआईपी अकाउंट धारक इन दस्तावेज को फ्री 10 जीबी क्लाउड स्पेस में भी रख सकते हैं और साथ ही रियल टाइम में अपने हाई—क्वालिटी स्कैन को प्राप्त भी कर सकते हैं। सुरक्षास्तरों में कुछ नए फीचर्स सुनिश्चित करते हैं कि उपभोक्ताओं का हर समय अपने दस्तावेज पर पूरा नियंत्रण है।

नए फीचर्स के बारे में कैमस्कैनर के मार्केटिंग डायरेक्टर मिलर विस्तार से बताते हैं, ‘कैमस्कैनर हमेशा विश्वस्तरीय, स्मार्ट डॉक्युमेंट प्रबंधन समाधान देने के लिए प्रयासरत रहती है। भारत जहां तेजी से डिजिटल होता जा रहा है, कैमस्कैनर सुनिश्चित करती है कि लागों को एक सरल, संपूर्ण मोबाइल स्कैनर समाधान मिल जाए ताकि वे आसानी से अपने दस्तावेज को डिजिटल कर सकें, कई डिवाइसेज में रख सकें और लोकप्रिय संचार प्लेटफॉर्मों पर दूसरों के साथ इसका साझाकर सकें। मुझे पूरा विश्वास है कि नए फीचर्स हमारे भारतीय उपभोक्ताओं के डिजिटल सफर को गति देंगे।’

गूगल प्लेस्टोर, आईओएस ऐपस्टोर पर उपलब्ध कैमस्कैनर 200 से अधिक देशों में 37 करोड़ से अधिक डिवाइसेज पर इंस्टॉल किया जा चुका है।प्रति दिन इसके 50,000 उपभोक्ता बन रहे हैं।इस से कैमस्कैनर विश्व का सबसे लोकप्रिय मोबाइल स्कैनिंग एप्लीकेशन बन गया है।