शोले फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक बेहतरीन फिल्म रही है, शोले फिल्म का हर किरदार निराला था , जय ,बीरु, गब्बर सिंह , और कलियाँ जी हाँ इस फिल्म का मशहूर डायलॉग कितने आदमी थे आज भी लोगों की ज़ुबान पर चढ़ा हुआ है। वहीँ कालिया जो गब्बर का खास आदमी थी फिल्म शोले में उनका असल नाम विजू खोटे है लेकिन आज उन सभी दर्शकों के लिए बुरा दिन है जिन्होंने फिल्म शोले को बहुत पसंद किया था, शोले फिल्म में कालिया का दमदार किरदार निभाने वाले अभिनेता विजू खोटे के अचानक निधन से बॉलीवुड को एक बड़ा झटका लगा है।

विजू खोटे की उम्र 78 साल थी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे एक लंम्बे आरसे से बीमार चल रहे थे , आज यानि की 30 सितम्बर को उन्होंने अपनी ज़िंदगी की आखरी साँस ली , वही उनके जाने से पुरे फिल्म जगत में शोक की लहार दौड़ गई है । बॉलीवुड के सितारे उन्हें लेकर ग़मज़दा नज़र आये।

विजू खोटे ने फिल्म शोले के आलावा बहुत सी फिल्मों में सराहनीये काम किया , मराठी फिल्मो में भी विजू खोटे का लोकप्रिय रहे , विजू खोटे तक़रीबन 300 से ज़्यादा फिल्मों में अभिनय किया और अपना लोहा मनवाया। 

सन 1964 से अपने करियर की शुरआत करने वाले विजू खोटे की आखरी फिल्म जाने क्यों दो यारों थी, आज विजू खोटे इस दुनिया को छोड़ कर हमेशा के लिए जा चुकें हैं लेकिन उन्होंने ने अपने किरदार कालिया  से जो छाप छोड़ी है दर्शकों के दिलो दिमाग़ पर वो हमेशा कायम रहेगी।