जोधपुर। 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक कोर्ट ने उन्‍हें पांच साल की सजा सुनाई है। सलमान पर दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। इस मामले में शामिल अन्‍य आरोपियों को बरी कर दिया गया है। इस मामले में मुख्य आरोपी अभिनेता सलमान खान बहन अर्पिता और अलविरा के साथ कोर्ट पहुंचे थे। जैसे ही कोर्ट ने सजा का ऐलान किया सलमान खान रो पड़े।

सलमान खान को काला हिरण मामले में दोषी ठहराते हुए कोर्ट ने बाकी आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया है। अब अगर शाम पांच बजे तक उन्हें राजस्थान हाईकोर्ट से जमानत नहीं मिली तो उन्हें जोधपुर जेल के बैरक नंबर एक में रात गुजारनी होगी। फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सन् 1998 में उन पर दो काले हिरणों के शिकार का मामला दर्ज किया गया था।  सलमान के अलावा उनके को-एक्टर्स सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी इस मामले में आरोपी थे।

सलमान खान को दोषी करार दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर मजेदार रिएक्शन सामने आ रहे हैं। कई लोग सलमान के खिलाफ आए इस फैसले से नाराज हैं, वहीं कुछ लोगों का कहना है कि कानून हर किसी के लिए बराबर होना चाहिए। बता दें कि काले हिरणों का विश्नोई समाज के लिए खास महत्व है। सलमान को सजा सुनाए जाने के पीछे विश्नोई समाज का संघर्ष भी है।