नई दिल्ली। नारी सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के मकसद से ब्यूटी पीजेंट आर्चज मिसेज इंडिया-2018 सीजन-2 के ऑडिशन 10 मार्च को दिल्ली होंगे। आर्चज मिसेज इंडिया फाउंडर तुषार धालीवाल व अर्चना तोमर ने बताया की इस इवेंट का खास मकसद घरेलू व कामकाजी को महिलाओं को सही प्लेटफॉर्म देना है ताकि वे अपने टैलेंट को समाज के सामने रख सकें। इससे न केवल समाज में जागरुकता बढ़ेगी वरन् महिलाएं शिक्षा को बढ़ाने समेत दकियानूसी विचारधाराओं से मुकाबला भी कर सकेंगी।

आर्चज मिसेज इंडिया की प्रेसीडेंट अर्चना तोमर ने बताया कि इस ब्यूटी पीजेंट का पहला सीजन मुम्बई में हुआ था। अब दूसरा सीजन जयपुर में होगा। फिलहाल देश के करीब 19 सिटीज में ऑडिशन लिए जाएंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन 28 दिसम्बर से ऑन लाइन किए जा रहे हैं। अब तक करीब 60 से अधिक महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। इस इवेंट का ग्रैंड फिनाले अप्रैल में होगा।

उन्होंने बताया कि दो कैटेगरीज में ऑडिशन लिए जाएंगे। इसमें 22 से 35 आयु वाली महिलाओं की पहली कैटेगरी और दूसरी कैटेगरी में 35 से 50 साल की आयु वाली महिलाएं ऑडिशन दे सकेंगी। जयपुर के अलावा अहमदाबाद, हैदराबाद, बंगलूरू, गुवाहाटी, दिल्ली, नोएडा, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, लखनऊ, हिस्सार, चंडीगढ़, लुधियान आदि शहरों में ऑडिशन लिए जाएंगे। कार्यक्रम में गोल्डन ग्लोरी मोशन पिक्चर के सीएमडी मनीष लूथरा और त्वचा विशेषज्ञ डॉ वरुण कात्याल मौजूद थे।