नई दिल्ली। बैपटिस्ट चर्च ट्रस्ट एसोसिएशन (बीसीटीए) ने गरीब और सामाजिक रूप से वंचित बच्चों के लिए 6 से 12 नवंबर तक सॉकर वर्कशॉप कार्यक्रम आयोजित किया है। पांच दिन के इस वर्कशॉप में 7 से 15 साल के खिलाडियों को सॉकर खेलने के तौर तरीकों के बारे में बताया जायेगा साथ ही ब्राज़ीलियाई सॉकर खेलने के तरीके को भी बताया जायेगा।

सॉकर का यह प्रशिक्षण ब्राज़ीलियाई फुटबाल एसोसिएशन से जुड़े एक प्रोफेशनल सॉकर कोच जार्ज पिन्हेरियो के नेतृत्व में होगा। पिन्हेरियो ब्राजीलियाई फुटबाल/फीफा के आधुनिक तरीके के सॉकर निर्देशक हैं ।यह कार्यक्रम खेल प्रशिक्षण से लोगों की रचनात्मकता और क्षमता को उजागर करेगा।

पीईएम का मिशन कार्यशाला के जरिए मनोरंजक सॉकर के खेल को बढ़ावा देना है। इस अवसर पर बीसीटीए के कोषाध्यक्ष सचिव सुमित नाथ ने कहा कि सॉकर वर्कशॉप को 5 दिन तक सिविल लाइन्स में आयोजित किया जायेगा। इस परियोजना के बाद सभी को सॉकर को बढ़ावा देने और सामाजिक रूप से वंचित बच्चों के लिए समान अवसर देने के लिए अल्पकालिक गतिविधियों को योजना बनाकर आगे किया जाएगा।

राजधानी दिल्ली में बीसीटीए युवा प्रतिभा को विकसित और प्रोत्साहित करने के लिए उत्सुक है। इनके पास बीसीटीए में उत्कृष्ट खेल सुविधाएं हैं जैसे-पूर्ण आकार की सॉकर पिच, और अन्य खेल सुविधाएं। कार्यशाला के माध्यम से बीसीटीए कुछ अन्य योजनाओं जैसे प्रमुख कोच की नियुक्ति, कार्यशाला को सफल बनाने के लिए स्थानीय समन्वयक की नियुक्ति आदि के भी काम कर रहा है।