पूर्वी दिल्ली। यमुना ट्रॉफी के ऑफिसर कप के फाइनल में आईएएस की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीजीएसटी को हरा कर यमुना ट्राफी के ऑफिसर कप अपने नाम कर लिया। अक्षरधाम में डीडीए के कॉमनवेल्थ गेम विलेज में दोनों टीमो के बीच शानदार रोमांचक मैच हुआ।

मैच में आईएएस एकादश ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। सीजीएसटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 105 रन बनाकर 106 रन का लक्ष्य आईएएस एकादश को दिया। जिसे आईएएस ने आसानी शानदार बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए 15वें ओवर की आखिरी वाइड बाल में चौके के साथ अपनी जीत दर्ज कराई और इस तरह आईएएस ने ऑफिसर कप अपने नाम कर लिया।

दोनों टीमो के बीच दिल्ली की कक्षा 6 की छात्रा प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना कुमारी वेदिका ने सिक्का उछाल कर मैच की शुरुआत की। आईएएस टीम के कप्तान निखिल कुमार और सीजीएसटी टीम के कप्तान अजित डेन हैं।

मैच जीतने पर आईएएस की टीम में उत्साह था तथा उन्होंने कहा की यह एक अच्छी पहल है जिसके माध्यम से समाज के लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक किया जा सकता है। और हम सबको दिल्ली को सुंदर बनाने के के लिए मिलकर प्रयास करने चाहिए ।

समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए गत तीन वर्षों की तरह इस वर्ष भी यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में यमुना ट्रॉफी का शुभारंभ किया गया है। यमुना ट्रॉफी का आयोजन इंडियन मीडिया वेलफ़ेयर एसोसिएशन के साथ हंस फाउंडेशन तथा आई डी एच सी सोसाइटी और यमुना ट्रॉफी मैनेजमेंट कमेटी द्वारा किया जा रहा है।